Beadbi Case: गोली का निर्देश देने वालों को डालेंगे जेल में : कैप्टन Beadbi Case: गोली का निर्देश देने वालों को डालेंगे जेल में : कैप्टन
Search
beadbi

चरणजीत तो मोहरा , गोली का निर्देश देने वालों को डालेंगे जेल में : कैप्टन

28

Bathinda:  Beadbi Case – CM Amrinder Singh ने सोमवार को Mehraj में कर्ज माफी के तीसरे चरण के तहत 18,308 किसानों का 97 करोड़ का कर्ज माफ किया। ये किसान 2 से 5 एकड़ तक वाले हैं। बठिंडा व मानसा के किसानों के को-आपरेटिव बैंकों की कर्ज माफी के बाद कैप्टन ने एलान किया कि जल्द ही चौथे चरण के तहत दूसरे बैंकों के कर्ज भी माफ किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें :ਰਾਮ ਰਹੀਮ ਦਾ ਮਾਮਲਾ ਫਿਰ ਗਰਮਾਇਆ, ਸਿੱਖ ਜਥੇਬੰਦੀ ਨੇ ਕੈਪਟਨ ਨੂੰ ਲਿੱਖੀ ਚਿਠੀ

साथ ही कैप्टन ने कहा कि बहबलकलां गोलीकांड में एसआईटी सही जांच कर रही है।Hoshiarpur से गिरफ्तार किए गए पूर्व एसएसपी चरणजीत शर्मा से तो शुरुआत हुई है, वह तो एक मोहरा है। गोली चलाने का निर्देश देने वालों को सरकार द्वारा गठित एसआईटी हर हाल में सलाखों के पीछे डालेगी। फिर बेशक वह सियासी रसूखदार हों या फिर कोई बड़ा पुलिस अफसर।


कैप्टन ने कहा ने कहा कि अकालियों ने पंजाब पर 10 साल में 2 लाख करोड़ का कर्ज थोपा है। सरकार के आखिरी दिन ही 31 हजार करोड़ कर्ज का बोझ और डाल दिया गया। उन्होंने कहा कि किसानों के बाद कर्मचारियों की मांगें पूरी होंगी। वहीं, उन्होंने महराज में जनसुविधाएं के लिए 28 करोड़ देने को कहा व 7 युवाओं को रोजगार पत्र भी सौंपें।

ये भी पढ़ें : सहीद भगत सिंह कि भतीजे को चंडीगढ़ निगम कि अफसरों ने किया परेशान
 

केंद्र पर हमला बोलते हुए कैप्टन ने कहा कि मोदी सरकार से किसानों की कर्ज माफी पर कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि भले ही पंजाब पर 2 लाख करोड़ का कर्ज अकाली-भाजपा सरकार ने छोड़ा है, लेकिन हम 17 लाख किसान परिवारों में से 10.25 लाख किसानों तक 4500 करोड़ की मदद पहुंचाने में कामयाब रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जो लोग बिना जमीन के खेती पर निर्भर हैं, उनकी मदद के लिए भी सरकार एक योजना बना रही है। उन्होंने केंद्र से स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें जल्द लागू करने की भी मांग की। 

Also Read: Azad Soch Punjabi epaper




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *