Bharat Darshan Train : जाना था चंडीगढ़, पहुंच गई राजपुरा Bharat Darshan Train : जाना था चंडीगढ़, पहुंच गई राजपुरा
BREAKING NEWS
Search
Bharat darshan Train

ट्रेन को जाना था चंडीगढ़, अधिकारियों की लापरवाही से पहुंच गई राजपुरा

147

Chandigarh: Indian Railway IRCTC की ओर से 18 जनवरी को चलाई गई Bharat Darshan Train Railway के कुछ अधिकारियों की लापरवाही के चलते Bharat Darshan Train के लिए जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। इस परेशानी का सामना Chandigarh आने वाले यात्रियाें को करना पड़ा। वे अधिकारियों की लापरवाही के चलते 12 घंटे लेट अपने स्टेशन पर पहुंचे।

Bharat Darshan Train 12 घंटे पहुंची लेट

Indian Railway Catering and Tourism Corporation ( IRCTC ) की ओर से 18 जनवरी को चलाई गई Bharat Darshan Train को 29 जनवरी को वापस Chandigarh होते हुए Jalandhar जाना था। लेकिन ट्रेन के अंबाला कैंट पहुंचने पर स्टेशन मैनेजमेंट ने इस नॉन Schedule train को चंडीगढ़ के बजाय Shambhu rajpura के रास्ते जालंधर के लिए रवाना कर दिया।

जब ट्रेन Shambhu Railway Station के करीब पहुंची तो ट्रेन में सवार चंडीगढ़ के पैसेंजर्स को ट्रेन के गलत ट्रैक पर चलने का पता चला। उन्होंने शंभू रेलवे स्टेशन पर उतरकर स्टेशन मास्टर से बात की। स्टेशन मास्टर ने Ambala Station मास्टर को इसकी जानकारी दी तो उन्हें चूक का पता चला।

Also watch: Daru Di Smell Singer Himmat Sandhu

गलती से राजपुरा ट्रैक पर कर दिया डायवर्ट

स्टेशन मैनेजमेंट की इस गलती की भनक डिवीजन के अफसरों से भी छिपाई गई। ट्रेन को वापस अंबाला लाकर चंडीगढ़ भेजा गया। इस चक्कर में ट्रेन करीब 12 घंटे लेट हो गई। चंडीगढ़ में यह ट्रेन बुधवार सुबह 7 बजे पहुंचनी थी, लेकिन यह शाम को पहुंची।

अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए

Ambala mandal के सीनियर डीसीएम हरि मोहन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी में यह मामला नहीं है। अगर इस तरह की चूक हुई है तो इसकी जांच कराएंगे।

क्या है Bharat darshan Train का मकसद

IRCTC ने Bharat darshan स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन पैकेज पेश किया है। इसके तहत
IRCTC 10 दिन का मथुरा, हरिद्वार, अमृतसर और वैष्णो देवी तक का टूर उपलब्ध करवा रही है। इस पैकेज की कीमत मात्र 9450 रुपये है। यह पैकेज बेहद किफायती है जिसमें सभी टूर पैकेज सम्मिलित है, यह देश के सभी जरूरी पर्यटन क्षेत्रों को कवर करेगा। यह जानकारी IRCTC टूरिज्म ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट आइआरसीटीसी टूरिज्म डॉट कॉम पर दी है।

Also Read: Punjabi Epaper




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *