Pulwama Attack / सेना ने कहा- कश्मीर में घुसेगा, तो मरेगा Pulwama Attack / सेना ने कहा- कश्मीर में घुसेगा, तो मरेगा
BREAKING NEWS
Search
pulwama attack video

Pulwama / सेना ने कहा- कश्मीर में घुसेगा, तो मरेगा

39

Shrinagar।Pulwama attack: हमारी सेना ने आतंकवादिओं को चेतावनी दी है कि कश्मीर मेंगाजी जैसे कई आए और मर गए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। साथ ही सेना ने कश्मीरी की माताओं से अपील की कि वह अपने लाडलों को आतंकवाद का रास्ता छोड़ने को कहें नहीं फिर उनकी मौत निश्चित है ।

आर्मी, सीआरपीएफ और पुलिस ने मंगलवार को श्रीनगर में Pulwama attack के बाद आतंकवाद पर संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें कहा गया, “जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान आर्मी का ही बच्चा है। पुलवामा हमले में पाक आर्मी भी शामिल है। जैश ने हमेशा सिक्योरिटी फोर्स पर हमला किया है। हमारा ध्यान उसे खत्म करने पर है। हम इसमें बेहतर कर रहे हैं।”

We stop terrorists

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा, “विस्फोटक को लेकर सूचनाएं मिली हैं। हम उसे यहां नहीं बता सकते। आतंकी बहुत सी घटनाओं को अंजाम देना चाहते हैं, लेकिन हम उन्हें रोक देते हैं। पुलवामा हमले के 100 घंटे से भी कम समय में कश्मीर में जैश के नेतृत्व को खत्म कर दिया गया। यह पाक स्थित जैश मुख्यालय से ही संचालित होता था।”

“14 फरवरी को जिस तरह के कार बम से हमला किया गया, ऐसा कश्मीर में लंबे वक्त के बाद हुआ। इस तरह के हमले से निपटने के लिए हमने सभी विकल्प खुले रखे हैं।”
“हमले में घायल हुए ब्रिगेडियर हरदीप सिंह ने अपनी छुट्टियां कम ली हैं। वह मौके पर जाकर ऑपरेशन को लीड करेंगे।”


“ठंड और खराब मौसम के कारण घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं, जिन्हें हम रोकने की कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। कश्मीर घाटी में हम आतंकियों को खत्म करने में लगे हैं।”

जवानों पर हमला प्लान के तहत किया गया

“हाईवे और सेना के जवानों पर हमला प्लान के तहत किया गया। हम हमले से 3-4 दिन पहले भी उस रास्ते से गए थे, उस वक्त सब सामान्य था। काफिले के दौरान Traffic के नियमों को बदला जाएगा और अमल में भी लाया जाएगा।”
“कामरान ने Pulwama attack करवाया था। उस घटना के दौरान गाड़ी में विस्फोटक था। पिछले साल हमने 250 से ज्यादा आतंकियों को मारा। वे (आतंकी) लोगों को भर्ती करने में लगे हैं। हम मुख्य रूप से आतंकियों की पहचान करने में लगे हैं। जल्द ही समस्या को खत्म कर दिया जाएगा।”

“हम किसी भी नागरिक को परेशान नहीं कर रहे। किसी को प्रोपेगैंडा नहीं फैलाना चाहिए। हम आतंकियों को खत्म करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे और उनकी योजनाओं को विफल कर रहे।”

“स्थानीय लोगों की भर्तियां कम हो रही है। हम सकारात्मक सोच के साथ योजना बना रहे हैं। CRPF काफिले पर हमला Pakistan और जैश के कहने पर हुआ। इसमें स्थानीयों का कितना हाथ है, इसकी जांच की जा रही है।”


आतंकियों की भर्ती में खासी गिरावट

Kashmir के IG SP SAini ने कहा कि बीते 3 महीने में आतंकियों की भर्ती में खासी गिरावट आई है। इसमें परिवारों का भी बड़ा योगदान है। हम परिवारों से अपील करते हैं कि बच्चों को आतंकी बनने से रोकें।

CFRPF के जुल्फिकार हसन ने कहा कि Pulwama हमला इसलिए हुआ क्योंकि विस्फोटक एक Civilian कार में भरा था। हमारी हेल्पलाइन 14411 से देशभर में रह रहे कश्मीरी मदद मांग सकते हैं। कश्मीर के बाहर पढ़ रहे कश्मीरी बच्चों की सुरक्षा का जिम्मा सुरक्षा बलों का है।

Pulwama attack Video

Also Read : Punjabi epaper




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *